भोपाल

भोपाल में आज से नई व्यवस्था शादी में 40 लाेग शामिल हो सकेंगे, पार्क भी खुलेंगे; दुकानें रात 9 बजे तक खुलेंगी, फैक्टरी, इंडस्ट्री, कंस्ट्रक्शन के लिए परिवहन सातों दिन हाेगा

भोपाल

भाेपाल में अब शादी कार्यक्रम में अधिकतम 40 लाेग शामिल हाे सकेंगे। लेकिन, उन्हें साेशल डिस्टेंसिंग का पालन करना हाेगा। घर, धर्मशाला और मैरिज गार्डन से शादी के लिए संबंधित काे अलग से अनुमति नहीं लेनी हाेगी। इसके अलावा प्रतिष्ठान, हाेटल और दुकानें साेमवार से शुक्रवार तक रात 8:30 बजे के बजाय अब रात 9 बजे तक खुली रहेंगी।

वहीं दूसरी ओर इंटरटेनमेंट और थीम पार्क काे छाेड़कर शेष बड़े पार्क (एकांत पार्क, बाेरवन, स्वर्ण जयंती पार्क), जाे नगर वन में शामिल हैं, सुबह और शाम काे सैर के लिए खुलेंगे। सिनेमाघर फिलहाल बंद ही रहेंगे। फैक्टरी, इंडस्ट्री, कंस्ट्रक्शन और मटेरियल के लिए जरूरी परिवहन साताें दिन हाेगा। यह निर्णय मंगलवार काे जिला प्रशासन ने अनलाॅक-1 के रिव्यू के बाद लिया है। नई व्यवस्था बुधवार से लागू हाेगी। इसके अादेश मंगलवार देर शाम कलेक्टर अविनाश लवानिया ने जारी कर दिए।

होटल, रेस्त्रां पांच दिन खुलेंगे, दो दिन सिर्फ होम डिलीवरी   
होटल, रेस्त्रां, बेकरी, मिठाई की दुकान सप्ताह से साेमवार से शुक्रवार तक पांच दिन खुलेंगी। शनिवार और रविवार को केवल होम डिलीवरी, पार्सल और कहीं भिजवाने के लिए खोलने की अनुमति दी जाएगी।

सोमवार से शुक्रवार तक की व्यवस्था पूर्ववत ही रहेगी
जो दुकानें सोमवार से शुक्रवार तक खाेली जा रही हैं उनकी व्यवस्था पूर्ववत रहेगी। इनमें मेडिकल, किराना, डेयरी आदि शामिल हैं। केवल दुकानों के बंद होने का समय आधा घंटा बढ़ाया गया है।

Follow Us On You Tube