दुर्ग

विरोध भिलाई में चीन के उत्पादों का विरोध करते उग्र हुए युवा, दुकानों में तोड़फोड़ की

दुर्ग

भारत-चीन सीमा पर हुए विवाद और फिर चाइनीज उत्पादों को लेकर लोगाें का विरोध प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है। छत्तीसगढ़ के भिलाई में बुधवार को प्रदर्शन के दौरान कुछ युवा उग्र हो गए। उन्होंने चाइनीज मोबाइल और अन्य सामान बेच रहे दुकानों पर लगे कंपनियों के होर्डिंग्स तोड़ने शुरू कर दिए। इसके बाद स्थानीय दुकानदारों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तोड़फोड़ के आरोप में 6 लोगाें को गिरफ्तार किया है। मामला सुपेला थाना क्षेत्र का है। 

सुपेला क्षेत्र में बुधवार दोपहर करीब 1 बजे 20-25 युवक चीन के बने उत्पादों के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे। प्रदर्शन करते हुए युवक आकाशगंगा मार्केट के बाहर की ओर आ गए। पहले तो युवकों ने हिमालय कॉम्पलेक्स का मुख्य शटर बंद कर दिया और शोर मचाने लगे। इसके बाद वहां लगे वीवो, ओप्पो समेत अन्य कंपनियों के होर्डिंग्स को तोड़ने शुरू कर दिए। 

आरोप है कि युवकों ने चाइना का सामान नहीं बेचने को लेकर दुकानदारों को धमकी भी दी। इसके बाद लक्ष्मी मोबाइल के हिमालय मोबाइल का बोर्ड तोड़ते हुए नारे लगाते आगे ज्वेलरी लाइन में चले गए। हंगामा बढ़ते देखा व्यापारियों ने पुलिस को सूचना दे दी। इसके बाद आरोपी आकाश चौधरी, अरबाज खान, राजशेखर, जोगी बबलू, मोहित यादव, अंकुर रामटेके के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया। 

Follow Us On You Tube