Latest News

News

अंतरराष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी की करंट लगने से मौत

गाजियाबाद के गोविंदपुरम में रहने वाले अंतरराष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी राजकुमार की शुक्रवार देर शाम करंट लगने से मौत हो गई। राजकुमार इंटरनेशनल ऑर्बिटर्स होने के अलावा कोच भी थे। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। हालांकि, अभी तक परिजनों की ओर से पुलिस को कोई तहरीर नहीं मिली है।

कवि नगर थाना प्रभारी अनिल कुमार शाही ने बताया कि राजकुमार के मकान की तीसरी मंजिल पर निर्माण कार्य चल रहा है। इसके लिए वह शुक्रवार शाम को मकान की दूसरी मंजिल पर खड़े होकर नीचे से सरिया खींच रहे थे। इसी दौरान सरिया उछल कर पास से गुजर रही बिजली निगम की 1100 केवी की लाइन से छू गया। इसके चलते सरिया से होते हुए कंरट राजकुमार के शरीर में उतर गया और वह बुरी तरह झुलस गए। आनन-फानन में परिजन उन्हें लेकर अस्पताल पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया।

शतरंज खिलाड़ी राजकुमार के परिवार में दो बेटियां एवं उनकी धर्मपत्नी हैं। स्थानीय लोगों का आरोप है कि आबादी क्षेत्र होने के बावजूद बिजली के नंगे तार लगे हैं। बिजली निगम की लापरवाही के चलते हुए इस हादसे को लेकर लोगों मे खासा आक्रोश है।

घटना की जानकारी मिलने पर शनिवार सुबह बड़ी संख्या में लोग उनके घर पहुंचे और पीड़ित परिवार को सांत्वना दी। इसी क्रम में शाम तीन बजे ऑर्बिटर्स एवं शतरंज में रुचि रखने वाले लोग उनके आवास पर इकठ्ठा होंगे। जहां से एक साथ बिजली विभाग के दफ्तर जाकर उच्च अधिकारियों का घेराव करेंगे।

BJ-2589 2019-11-28 18:19:51 none
  • अंतरराष्ट्रीय शतरंज खिलाड़ी की करंट लगने से मौत

Related Post