विरोध भिलाई में चीन के उत्पादों का विरोध करते उग्र हुए युवा, दुकानों में तोड़फोड़ की

भारत-चीन सीमा पर हुए विवाद और फिर चाइनीज उत्पादों को लेकर लोगाें का विरोध प्रदर्शन बढ़ता जा रहा है। छत्तीसगढ़ के भिलाई में बुधवार को प्रदर्शन के दौरान कुछ युवा उग्र हो गए। उन्होंने चाइनीज मोबाइल और अन्य सामान बेच रहे दुकानों पर लगे कंपनियों के होर्डिंग्स तोड़ने शुरू कर दिए। इसके बाद स्थानीय दुकानदारों ने पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने तोड़फोड़ के आरोप में 6 लोगाें को गिरफ्तार किया है। मामला सुपेला थाना क्षेत्र का है। 

सुपेला क्षेत्र में बुधवार दोपहर करीब 1 बजे 20-25 युवक चीन के बने उत्पादों के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे। प्रदर्शन…

Continue Reading

मानसून की पहली रिमझिम 24 घंटे में जिले में 7.8 मिमी बारिश, पारा सामान्य से 6 डिग्री कम, औसत से 3% कम हुई बरसात

ट्विनसिटी में बीती रात 7.8 मिमी बारिश हुई। इसके कारण दिन का पारा 31.2 डिग्री सेल्सियस तक ही चढ़ा। यह सामान्य से 6 डिग्री सेल्सियस कम है। 1 से 16 जून के बीच ट्विनसिटी में 59.1 मिमी पानी गिर जाना चाहिए, लेकिन इसके स्थान पर अभी तक 57.2 मिमी बारिश हुई है। इस तरह अभी औसत से तीन प्रतिशत कम पानी गिरा है। आने वाले दिनों में बन रहे सिस्टम से औसत में आई कमी के दूर होने की संभावना व्यक्त की जा रही है। 
इसी तरह संभाग के बालोद जिले में अभी 39.1 मिमी बारिश हुई है, अभी…

Continue Reading

आतंक सड़क निर्माण में लगी तीन गाड़ियों में नक्सलियों ने लगाई आग, दी धमकी

गढ़चिरौली में सड़क निर्माण में लगे वाहनों पर नक्सलियों ने फिर आगजनी की है। निर्माण कार्याें को रोकने के लिए नक्सलियों की ऐसी हरकत बढ़ती जा रही है। माह भर में नक्सलियों ने गढ़चिरौली के पांच अलग-अलग हिस्से में वाहनों में आगजनी कर काम बंद करने की धमकी दी है। 
कुरखेड़ा एसडीओपी जयदत्त भंवर ने मामले की पुष्टि करते हुए बताया कि इलाके में गोडरी-अडजाल के बीच सड़क निर्माण का काम चल रहा है। बारिश से पहले निर्माण पूरा करने के चलते काम में तेजी लाई गई है। जहां सोमवार की शाम करीब 4 बजे 20 से 25 हथियारबंद…

Continue Reading